30 सितंबर को 300-400 सीसी सेगमेंट में होंडा लॉन्च करेगी नई मोटरसाइकिल; दिवाली के आसपास आएगी 500 सीसी बाइक.

 
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह होंडा रेबेल 300 का मॉडिफाइड वर्जन हो सकती है जिसे विदेशों में बेचा जा रहा है।
  • फेस्टिव सीजन में कंपनी CB500 रेंज लॉन्च करेगी, इसमें CB500R, CB500F और CB500X शामिल हैं।

यह कोई रहस्य नहीं है कि होंडा रॉयल एनफील्ड को चुनौती देने के लिए एक मोटरसाइकिल डेवलप कर रही है। लेकिन अब वाकई रॉयल एनफील्ड के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली है क्योंकि होंडा इस महीने के अंत में अपनी नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। होंडा की यह नई मोटरसाइकिल कौन सी और कैसी होगी, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जापानी निर्माता ने टीज किया है कि वे 30 सितंबर को नई मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च करेंगे।

सोशल मीडिया पर होंडा ने जारी की टीजर इमेज

सोशल मीडिया पर होंडा ने जारी की टीजर इमेज

होंडा रेबेल 300 पर आधारित हो सकती है
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे खासतौर से भारतीय बाजार के लिए डिजाइन करेगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि बाइक एक ऑल-नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है या यह होंडा रेबेल 300 का मॉडिफाइड वर्जन होगी, जिसे विदेशों में बेचा जा रहा है। कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किए गए होंडा हॉर्नेट 2.0 के साथ एक समान दृष्टिकोण लिया, जो कि अंतर्राष्ट्रीय होंडा CB190R पर आधारित है, जिसमें भारतीय बाजार के हिसाब से महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं।

नई बाइक किफायती कीमत के साथ उतारी जाएगी
इस नई बाइक को होंडा बिग विंग डीलर नेटवर्क से बाहर रखा जाएगा। बिग विंग नेटवर्क को प्रीमियम उत्पादों के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह नई बाइक सबसे सस्ती मोटरसाइकिल होगी। होंडा ने नवंबर 2019 में घोषणा की कि उसने बिग विंग नेटवर्क को पूरे भारत के 75 शहरों में आक्रामक रूप से विस्तारित करने की योजना बनाई है।

दिवाली के आसपास लॉन्च होगी CB500 रेंज

  • होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) पिछले कुछ समय से छोटे से लेकर मध्यम कैपेसिटी परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल के बाजार पर नजर गढ़ाए हुए है। ब्रांड ने पहले होंडा CBR250R के साथ उस मार्केट स्पेस में प्रवेश किया, और बाद में CB300R के साथ, दोनों को अब बंद कर दिया गया है। जापानी निर्माता अब भारतीय बाजार में जल्द ही 500 सीसी मोटरसाइकिल पेश करने की योजना बना रहा है।
  • रिपोर्ट्स के अनुसार, होंडा भारत में CB500 रेंज लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें तीन मोटरसाइकिल- CB500R, CB500F और CB500X शामिल हैं। इनमें से एक की बिक्री दिवाली के आसपास शुरू होने की उम्मीद है, और बाकी शायद बाद में बाजार में आएंगी। सभी में 471 सीसी लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन होगा, जो 47 पीएस का पीक पावर और 45 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इनकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.5 लाख से 5.5 लाख रुपए तक होगी।

From around the web