IPL 2020: नीलामी में KKR ने इन खिलाड़ियों पर लगाया था दांव, जानें संभावित टीम.

 

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. कोरोना महामारी के चलते इस बार यह लीग बायो सिक्योर बबल में संयुक्त अरब अमीरात में खेली जाएगी. IPL 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को शाम 07:30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस सीज़न के आगाज़ से पहले आज हम आपको बताते हैं कि पिछले साल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किन बड़े खिलाड़ियों पर दांव लगाया था और अपने पहले मुकाबले में यह फ्रेंचाइज़ी किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है.

 

नीलामी में इन बड़े खिलाड़ियों पर लगाया था दांव

केकेआर ने आईपीएल 2020 की नीलामी में सबसे बड़ा दांव ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस पर लगाया था. KKR ने इस गेंदबाज़ को 15.50 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. वहीं इंग्लैंड के इयोन मोर्गेन को फ्रेंचाइज़ी ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. इसके अलावा केकेआर ने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर 4 करोड़ रुपये और इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ टॉम बैंटन पर एक करोड़ रुपये खर्चे थे.

 

संभावित प्लेइंग इलेवन

 

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी. आइये जानें कि इस मैच में केकेआर की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे, इसलिए शुरुआती मैचों में केकेआर की टीम पूरी तरह से अलग हो सकती है.

 

प्लेइंग इलेवन- सुनील नारेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव और लॉकी फर्ग्यूसन.

 

केकेआर का स्क्वॉड

 

कोलकाता नाइट राइडर्स- आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नरेन, इयोन मोर्गेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, मनिमरण सिद्धार्थ, टॉम बैंटन, निखिल नायक और अली खान.

From around the web