कश्मीर में एनकाउंटर:सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 3 आतंकी मार गिराए; 2 जवान घायल, एक महिला की मौत; इस साल 177 आतंकी ढेर.

 
  • सिक्योरिटी फोर्सेज के सर्च ऑपरेशन के बीच आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी
  • 5 सितंबर को बारामूला में हुए एनकाउंटर में भी 3 आतंकी मारे गए थे

श्रीनगर के बाटमालू इलाके में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को 3 आतंकी मार गिराए। आतंकियों की तरफ से हुए फायरिंग सीआरपीएफ के 2 जवान घायल हो गए और एक महिला की मौत हो गई। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सिक्योरिटी फोर्सेज ने तड़के करीब 2.30 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस बीच आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इससे पहले 5 सितंबर को सुरक्षाबलों ने बारामूला में 3 आतंकी मार गिराए थे। आतंकियों के पास 2 एके-47, 2 मैगजीन और एक पिस्टल मिली थी। पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ के इनपुट के बाद जम्मू-कश्मीर की पुलिस और आर्मी ने पिछले कई महीनों से सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है।

सुरक्षाबलों ने इस साल 72 ऑपरेशंस में 177 आतंकी ढेर किए
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रीनगर के इलाके में इस साल 7 एनकाउंटर में 16 आतंकी मारे गए हैं। वहीं पूरे राज्य में 72 ऑपरेशंस में अब तक 177 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं।

अलग-अलग राज्यों के कुछ लोग आईएस में शामिल हो रहे
सरकार ने बुधवार को राज्यसभा में बताया कि दक्षिण के राज्यों समेत अलग-अलग राज्यों से कुछ लोग आतंकी संगठन आईएस में शामिल हुए हैं। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में आईएस की मौजूदगी से जुड़े 17 मामले दर्ज किए हैं और 122 आरोपी गिरफ्तार किए हैं।

From around the web